एक व्यक्ति से पांच लाख की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

0
132

बागेश्वर। एक व्यक्ति से पांच लाख रुपये की ठगी करने वाले आरोपित को पुलिस ने महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। आरोपित ने एसबीआइ कस्टमर केयर अधिकारी बनकर एनी डेस्क मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कर धनराशि निकाल ली थी। उसे न्यायालय में पेशी के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
भिलकोट, भतौड़ा गांव निवासी नवीन चंद्र जोशी पुत्र सुरेश चंद्र जोशी ने बीते 21 जून 2021 को कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने एसबीआइ यूनो मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए गूगल सर्च किया। अज्ञात ने एनी डेस्क डाउनलोड करने को कहा। उनके एसबीआइ खाते से 5,03,906 रुपये निकाल लिए।पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने अभियोग पंजीकृत कराया। मामले में संलिप्त आरोपियों के बारे में तकनीकी जानकारी जुटाने के निर्देश साइबर सैल को दिए। पुलिस उपाधीक्षक शिवराज सिंह राणा, आपरेशन अंकित कंडारी के कुशल पर्यवेक्षण में टीम बनी। निरीक्षक इंद्रजीत सिहं ने विवेचना की।
साइबर सैल ने आरोपित सरफराज अंसारी पुत्र रिवान अंसारी, निवासी बरियापुर,जामतड़ा, झारखंड को गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि दो सप्ताह से पुलिस की टीम धनबाग, जामताड़ा आदि स्थानों पर दबिश दे रही थी। आरोपित घर नहीं लौटा। उसे मुखबिर की सूचना पर संवाना स्पोर्ट सेक्टर 25, निगही, जिला पूर्ण, महाराष्ट्र से पकड़ा।आरोपित ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह 2018 से संयुक्त गिरोह में रहकर काम करता था। साइबर धोखाधड़ी करने के तौर-तरीके आदि सीखने के बाद 2020 से अकेला ठगी करता है। उससे दो अदद मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड बरामद किए हैं। टीम में प्रभारी साइबर सैल निरीक्षक इंद्रजीत के अलावा कांस्टेबल इमरान खान, चंदन कोहली, दीवान प्रसाद आदि शामिल थे।