कच्चा पुल पार करते हुए मां-बेटा नदी में बहे

0
689

चमोली। जिले में विकासखंड देवाल के सुदूरवर्ती गांव हरमल में कच्चा पुल पार करते हुए पैर फिसलने से मां-बेटा पिंडर नदी में बह गए। शाम को हुई घटना के समय अंधेरा होने के कारण खोजबीन नहीं की जा सकी। ग्रामीणों ने मामले की सूचना प्रशासन को दे दी है। ग्रामीण लंबे समय से नदी पर पुल बनाने की मांग करते आ रहे हैं।
शुक्रवार को हेमा देवी (38) पुत्र प्रवीण कुमार के साथ अपने मायके ग्राम रामपुर, कपकोट बागेश्वर से ससुराल हरमल गांव लौट रही थी। शाम पांच बजे हरमल गांव से पहले मां-बेटे पिंडर नदी पर बना कच्चा पुल पार कर रहे थे। इस दौरान अंधेरा होने के चलते दोनों का पैर फिसल गया और वे नदी में जा गिरे। किसी ग्रामीण ने इसकी सूचना स्वजन को दी। लेकिन, अंधेरा होने के चलते खोजबीन नहीं हो पाई।
वर्ष 2013 की आपदा में पिंडर नदी पर बना पुल बह गया था, जिसके बाद से ग्रामीण हर साल पुल बनाने की मांग प्रशासन से करते आ रहे हैं। यह पुल तीन गांवों की करीब 600 आबादी को सड़क से जोड़ता है। ग्रामीण श्रमदान से नदी पर कच्चे पुल का निर्माण करते हैं, लेकिन प्रत्येक वर्ष बरसात में पानी अधिक होने पर पुल बह जाता है।
उधर, राजस्व उपनिरीक्षक प्रमोद नेगी का कहना है कि घटना की सूचना मिलते ही राजस्व टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। लापता मां-बेटे की खोजबीन के लिए उपकरणों के साथ एनडीआरएफ टीम भी पहुंच रही है।