शातिर ठग ने मुंबई में पुलिस वालों से की डेढ़ करोड़ की ठगी

0
327

शातिर ठग ने मुंबई में पुलिस वालों से की डेढ़ करोड़ की ठगी

नवी मुंबई: एक शातिर ठग ने नवी मुंबई में पुलिस वालों को ही ठग लिया है. सिडको का प्लॉट दिलाने के नाम पर 13 पुलिस वालों से डेढ़ करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है. आरोपी ने सोसाइटी के अकाउंट में घपला कर पैसे निकाल लिए हैं. पुलिस को शक है कि इस तर्ज पर उसने कई अन्य लोगों को भी ठगा होगा.

पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इसमें एक निजी बैंक का कर्मचारी भी शामिल है. अपनी शिकायत में एक कांस्टेबल ने कहा है कि सन 2017 में सिडको ने हाउसिंग सोसाइट बनाने के लिए सस्ते दामों में प्लॉट की घोषणा की थी और इसके लिए लॉटरी निकाली थी. इसके बाद वह किसी सचिन पवार से मिला जिसने ‘सेटिंग’ से प्लॉट दिलाने की बात कही.

इसके बाद शिकायतकर्ता ने उसमें पैसे भी लगा दिए. यही नहीं शिकायतकर्ता को देखकर अन्य पुलिसकर्मियों ने भी पैसे दे दिए. आरोपी ठग ने कहा कि सोसाइटी बनाने के लिए कम से कम 25 लोगों की जरूरत होती है. इसके साथ ही एक निजी बैंक में शिकायतकर्ता को चीफ प्रमोटर बना कर खाता भी खोल दिया गया.

इसके बाद सभी सदस्यों से आरोपी ने खाते में एक लाख 35 हजार सिडको और एक लाख 25 हजार सि़डको मेंबर को देने की बात कही. इसके साथ ही यह भी कहा कि लॉटरी के दौरान उनके सोसाइटी का नाम सेटिंग से आगे आ जाएगा. हालांकि शिकायतकर्ता का दावा है कि लॉटरी ट्रांसपैरेंट थी और उनकी सोसाइटी चुन ली गई. इसके बाद कुछ गड़बड़ी बताकर आरोपी ने नया अकाउंट खोलने की बात कही.

कथित सोसाइटी के कई सदस्यों को गड़बड़ी की आशंका हुई. इस बीच धीरे-धीरे कई सारे चेक आरोपी ले चुका था. कई सारे भुगतान भी हुए थे लेकिन किसी का कोई नोटिफिकेशन शिकायतकर्ता के पास नहीं आया. जब उसने बैंक जाकर जानकारी ली तो सन्न रह गया. क्योंकि वहां उसके नाम के साथ जो मोबाइल नंबर था वह आरोपी का था.

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसके 16 लाख रुपए ठग ने ले लिए साथ ही अन्य लोगों के भी पैसे लिए हैं. कुल 13 पुलिसकर्मियों के पैसों की जालसाजी हो गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. साथ ही इस मामले में बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है जिसने कई लोगों को मूर्ख बनाया हो.