केशव अस्पताल में प्रशासन की छापेमारी, दस्तावेज सील

0
345

केशव अस्पताल में प्रशासन की छापेमारी, दस्तावेज सील

देहरादून: राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद शहर के कई प्राइवेट अस्पताल जिन्हें जिला प्रशासन की ओर से कोविड मरीजों के इलाज करने की अनुमति नहीं है. फिर भी वे कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं. जिसके तहत आज थाना पटेल नगर क्षेत्र के जीएमएस रोड पर स्थित केशव अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और जिला प्रशासन की टीम ने छापेमारी की है.

जिसमें अस्पताल में कोरोना के कई मरीज भर्ती पाए गए, जबकि अस्पताल में कोविड-19 मरीजों का उपचार करने की अनुमति नहीं है. टीम ने मौके पर ही रिपोर्ट बनाकर सीएमओ को भेजी दी है. अस्पताल के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई जा रही है.

मुखबिर की सूचना पर पुलिस, जिला प्रशासन और हेल्थ विभाग की संयुक्त टीम ने जीएमएस रोड स्थित केशव अस्पताल पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान टीम को अस्पताल में 12 कोविड के पेशेंट मिले, जबकि अस्पताल के पास कोविड मरीजों के इलाज की कोई भी अनुमति नहीं है. न ही यहां ऐसी कोई व्यवस्था है. अस्पताल तय दामों से अधिक पैसे लेकर मरीजों को केवल लूट कर रहा था. मौके पर पहुंची टीम ने अस्पताल से सभी दस्तावेज को सील किया है. संयुक्त रिपोर्ट तैयार कर आगे की कार्रवाई के लिए हेल्थ विभाग को भेज दी गई है.

माजरा के मदरसा जामिया उल उलूम में मिनी अस्पताल

वहीं, राजधानी में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जिसके कारण सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में अब कोरोना मरीजों को बेड नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में बेड की भारी कमी के बीच देहरादून में रमजान माह में रोजेदारों ने नई पहल शुरू की है.

शहर काजी मौलाना मोहम्मद अहमद कासमी की अपील पर खिदमत-ए-खल्क कमेटी ने माजरा के मदरसा जामिया उल उलूम में मिनी अस्पताल बनाया है. इस अस्पताल में 60 बेड की व्यवस्था की गई है. फिलहाल 20 बेड पर ऑक्सीजन सप्लाई है. बाकी 40 बेड को एक-दो दिन ऑक्सीजन सप्लाई से जोड़ दिया जाएगा.

मरीजों के साथ तिमारदारों को भी सहूलियत

कमेटी द्वारा स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन से वार्ता हो चुकी है. जिसके बाद इस मिनी अस्पताल को मंगलवार से डॉक्टर और नर्स मिल जाएंगे, जिसके बाद यह अस्पताल पूर्ण रूप से संचालित हो जाएगा. इस मिनी अस्पताल में मरीजों का मुफ्त में इलाज होगा. साथ ही दवाइयां और मरीज के साथ तीमारदारों को खाना भी मुफ्त मिलेगा.